Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज को भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले मिली इस टीम की कप्तानी, अचानक चमक गई तकदीर
Advertisement
trendingNow12352991

Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज को भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले मिली इस टीम की कप्तानी, अचानक चमक गई तकदीर

IND vs SL T20 Series: जिम्बाब्वे दौरे पर धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले धोनी के धुरंधर ऋतुराज गायकवाड़ हाल ही में बड़ा मुद्दा साबित हुए. श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ और नए कोच गौतम गंभीर पर बड़ा सवाल बन गए. उन्हें भारतीय स्क्वाड से नजरअंदाज कर दिया गया, लेकिन अब उन्हें घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र टीम की कप्तानी मिली है. 

 

Ruturaj Gaikwad

Ruturaj Gaikwad Captain: जिम्बॉब्वे दौरे पर धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले धोनी के धुरंधर ऋतुराज गायकवाड़ हाल ही में बड़ा मुद्दा साबित हुए. श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ और नए कोच गौतम गंभीर पर बड़ा सवाल बन गए. हालांकि, इस सवाल पर चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सफाई दी थी. लेकिन अब गायकवाड़ की किस्मत अचानक चमक गई है. उन्हें महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने 2024-25 रणजी ट्रॉफी के लिए टीम का कप्तान चुना है.

जिम्बाब्वे सीरीज में शानदार प्रदर्शन

जिम्बाब्वे के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल की बल्लेबाजी की. जिसके बाद उम्मीद थी कि वे श्रीलंका दौरे पर निश्चित तौर पर टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा होंगे. लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया और सोशल मीडिया पर खलबली मच गई. गायकवाड़ ने जिम्बाब्वे दौरे पर 7, 77 और 49 नाबाद की पारियां खेली थीं. लेकिन टीम इंडिया के बाहर होने की बैड न्यूज के बाद उन्हें महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने खुशखबरी दी है और टीम का उन्हें कप्तान चुना है. अगर उनके नेतृत्व में टीम अच्छा करती है तो निश्चित तौर पर इसका गहरा प्रभाव उनके इंटरनेशनल करियर पर पड़ेगा. 

केधार जाधव ने लिया था संन्यास

ऋतुराज गायकवाड़ को केधार जाधव की गद्दी मिली है. कुछ दिन पहले केधार जाधव ने संन्यास का ऐलान किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान किया था. इसके बाद से ही महाराष्ट्र की टीम एक अच्छे कप्तान की तलाश में थी. ऋतुराज ने आईपीएल और भारतीय टीम की भी कप्तानी की है. उनके अनुभव को देखते हुए महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें रणजी ट्रॉफी के सीजन के लिए कप्तान चुना है. 

गायकवाड़ को लेकर दी गई थी सफाई

 ऋतुराज को टीम इंडिया से बाहर होने पर जमकर बवाल हुआ. इसपर चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सफाई दी थी. उन्होने कहा था कि, 'हर खिलाड़ी को बाहर करना मुश्किल होता है. हमें देखना होता है कि किसे चुना गया है.' अब देखना ये होगा कि ऋतुराज रणजी ट्रॉफी में बतौर कप्तान किस अंदाज में नजर आते हैं और उन्हें टीम इंडिया के प्लान में शामिल किया जाता है या नहीं.

Trending news